हार्दिक पांड्या को न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं किया गया है. ऐसी खबर है कि वह फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए. यह पता चला है कि हार्दिक पांड्या की फिटनेस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरूरतों को पूरा नहीं करती है. ऐसे में उन्हें अपनी फिटनेस वापस पाने के लिए बड़ौदा के लिए कम से कम 1 घरेलू मैच खेलना होगा. इसके बाद ही उन्हें दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेली जाने वाली घरेलू वनडे सीरीज में शामिल किया जा सकेगा.


बता दें कि बीसीसीआई ने बुमराह और रिद्धिमान साहा को घरेलू क्रिकेट में खेलने की बाध्यता से राहत दी थी. हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी कार्यभार से जुड़ा परीक्षण नहीं दिया था जो पीठ में चोट लगने के बाद वापसी करने वाले गेंदबाज को देना होता है. ऐसा दावा किया गया था कि वह न्यूजीलैंड दौरे के दूसरे हिस्से तक फिट हो जाएंगे. लेकिन बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक, हार्दिक पांड्या का यह निजी व्यक्तिगत आकलन था.


हार्दिक पांड्या को लेकर बीसीसीआई सूत्र ने बताया कि उसे लगा होगा कि वह फिट हो गया. लेकिन उसके ट्रेनर एस रजनीकांत के दावों के उलट फिटनेस टेस्ट में विफल हो गया. यह यो यो टेस्ट नहीं था. लेकिन गेंदबाजी फिटनेस के लिए वह कार्यभार परीक्षण में विफल रहे, जिसका साफ साफ मतलब है कि आप फिटनेस टेस्ट में असफल हो गए.


अब ऐसी खबर है कि हार्दिक पांड्या सीधे आईपीएल में वापसी करेंगे जिसका आगाज 29 मार्च से होने वाला है. हार्दिक पांड्या को मैदान पर वापसी करने में अभी 2 महीने और लग सकते हैं, जिसका तात्पर्य है कि हार्दिक पांड्या भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं. भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे के बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी.