ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप कर दिया. इसके साथ ही उसने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी स्थिति और भी ज्यादा मजबूत कर ली है. तीन मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम अंकतालिका में भारत के करीब पहुंच गई है. दोनों टीमों के बीच केवल 64 अंकों का फासला है.


सिडनी में खेले गए सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 279 रनों से जीत दर्ज की. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को सीरीज में 3-0 से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से इस मैच में लाबुशाने ने दोहरा शतक लगाया. जबकि डेविड वॉर्नर ने शानदार शतकीय पारी खेली. लाबुशाने को सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया.


मौजूदा समय में भारतीय टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में शीर्ष पर बनी हुई है और उसके 360 अंक हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे नंबर पर है और उसके 296 अंक हैं. इस समय दोनों टीमों के बीच केवल 64 अंकों का फासला है. भारतीय टीम जल्द ही न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली है, जहां वह टी-20 और वनडे सीरीज के अलावा टेस्ट सीरीज खेलेगी. हालांकि उसके लिए न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में जीतना बहुत ही मुश्किल होगा.


ऐसे में भारतीय टीम के नंबर वन के स्थान को भी खतरा होगा. भारतीय टीम अभी तक आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत सात टेस्ट मैच खेल चुकी है और उसने सभी सातों मैचों में जीत हासिल की है. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 10 टेस्ट मैच खेले हैं और वह केवल 7 मुकाबले जीत पाई है.