भारतीय टीम विराट कोहली की अगुवाई में घरेलू मैदानों पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करती जा रही है. भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास भी बहुत मजबूत हो रहा है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे सीरीज खेलने वाली है जिसमें बहुत ही रोमांच देखने को मिलेगा. इस समय भारतीय टीम काफी मजबूत नजर आ रही है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम भी कमजोर नहीं आंकी जा सकती.


पिछली बार आस्ट्रेलियाई टीम ने जब भारत दौरा किया था तो उसने भारत को सीरीज में 3-2 से हराया था. जबकि शुरुआती दो मैचों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी. लेकिन बाद में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पूरा पासा ही पलट दिया. भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा की अहम भूमिका रहने वाली है. रोहित शर्मा ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं, जिनका ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे में रिकॉर्ड बहुत ही शानदार है.


मौजूदा समय में वह ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट कोहली का रिकॉर्ड भी ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अच्छा है. रोहित शर्मा मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. रोहित के बाद इस मामले में दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं.


रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 37 वनडे मैचों की 37 पारियों में 2037 रन बनाए हैं. जबकि विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 37 वनडे मैचों की 35 पारियों में 1727 रन बनाए हैं. विराट ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 8 शतक लगाए हैं. जबकि रोहित शर्मा ने 7 शतक लगाए हैं. इस सीरीज में भी रोहित से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.