भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को राजकोट में खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने जीत दर्ज कर ली. दोनों टीमें सीरीज में 1-1 से बराबर हैं. इस मैच में भारत की तरफ से स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया.


कुलदीप यादव ने इस मैच में 2 विकेट हासिल किए. साथ ही कुलदीप यादव ने इस मैच में अपने वनडे करियर के 100 विकेट भी पूरे कर लिए. कुलदीप यादव ने कैरी को अपना शिकार बनाया. इसी के साथ कुलदीप यादव ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न को पीछे छोड़ दिया.


कुलदीप यादव सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले विश्व के तीसरे स्पिनर गेंदबाज बन गए हैं. वह इमरान ताहिर के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर है. इस मामले में कुलदीप यादव ने शेन वॉर्न को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने अपने 100 वनडे विकेट 60 मैचों में पूरे किए थे. जबकि कुलदीप यादव ने 58 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की.


वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड राशिद खान के नाम दर्ज है, जिन्होंने 44 मैचों में यह कारनामा किया था. कुलदीप यादव वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारत के पहले स्पिनर बन गए हैं, जबकि तीसरे भारतीय गेंदबाज. भारत की तरफ से सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड मोहम्मद शमी के नाम दर्ज है, जिन्होंने 56 मैचों में यह कारनामा किया था. वहीं जसप्रीत बुमराह इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 57 मैचों में अपने 100 विकेट पूरे किए थे.