भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला बेंगलुरु में खेला गया जिसमें भारत ने जीत दर्ज की और सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. अंतिम वनडे मैच में भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया. रोहित शर्मा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. जबकि विराट कोहली मैन ऑफ द सीरीज बने.


यह वनडे क्रिकेट में भारत की 200वीं जीत थी. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाए. स्मिथ ने इस मैच में शानदार शतक लगाया. ऑस्ट्रेलिया से मिले लक्ष्य को भारतीय टीम ने 47.3 ओवर में ही पूरा कर लिया.


भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 119 रन व कप्तान विराट कोहली ने 89 रन की पारी खेली. जबकि श्रेयस अय्यर ने 44 रनों का योगदान दिया. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन भी लाजवाब रहा. इस मैच में विराट कोहली ने बतौर कप्तान अपने 5000 रन पूरे किए और वह सबसे तेज 5000 वनडे रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन गए.


इसके अलावा विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड कायम किए गए. रोहित शर्मा ने भी इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड कायम किया. रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में अपने 9000 रन पूरे कर लिए और वह सबसे तेज 9000 रन बनाने वाले विश्व के चौथे बल्लेबाज बन गए. रोहित शर्मा ने इस मैच में अपना 29वां वनडे शतक लगाया और सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने 28 वनडे शतक लगाए.