ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री बहुत खुश हैं. उन्होंने भारतीय टीम के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की. रवि शास्त्री ने आलोचकों को आड़े हाथों लिया. ऑस्ट्रेलिया को उसके मैदान पर टेस्ट सीरीज में हराने के बाद लोग यही कह रहे थे कि ऑस्ट्रेलिया की टीम कमजोर थी. ऐसे में भारतीय टीम ने आसान जीत दर्ज कर ली.


लेकिन शास्त्री ने वनडे सीरीज में मिली जीत के बाद कहा कि अब कोई नहीं कह सकता कि हम कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम के विरुद्ध खेले. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहली बार आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीती थी. उस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर, स्मिथ जैसे खिलाड़ी नहीं थे.


लेकिन वनडे सीरीज जीतने के बाद रवि शास्त्री ने कहा कि भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा. अब कोई नहीं कह सकता कि हम कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम से हारे. मुंबई मैच हारने के बाद दो मैच जीतना बेहद शानदार रहा. ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज जीती थी तो भारत के कई दिग्गजों ने कहा था कि यह जीत मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम के विरुद्ध नहीं हासिल की गई.


लेकिन भारत ने जब वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराया है, उस दौरान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर दोनों मौजूद थे. भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने इस मैच में शानदार शतक लगाया तो वहीं कप्तान विराट कोहली ने 89 रन की पारी खेली. निचले क्रम में आकर श्रेयस अय्यर ने भी अच्छा योगदान दिया और 44 रन बनाए.