IND vs AUS: रोहित और धवन की जोड़ी तोड़ सकती है यह विश्व रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने वाली है जिसका पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस वनडे सीरीज में रोहित शर्मा और शिखर धवन के ऊपर सबकी नजरें टिकी रहेंगी. अगर विराट कोहली इस जोड़ी को ओपनिंग का मौका देते हैं तो यह जोड़ी एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड तोड़ सकती है.


भारतीय टीम मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहला वनडे मैच खेलने उतरेगी. इस मैच में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा, यह अभी तक साफ नहीं हुआ है. लेकिन अगर शिखर धवन को मौका दिया जाता है तो रोहित और धवन की जोड़ी किसी एक देश के विरुद्ध सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने वाली ओपनिंग जोड़ी बन सकती है. हालांकि अभी राहुल और धवन के बीच फैसला होना बाकी है.


रोहित और धवन बना सकते हैं विश्व रिकॉर्ड 

रोहित और धवन की जोड़ी किसी एक देश के विरुद्ध सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विश्व रिकॉर्ड बनाने के बहुत ही नजदीक है. इन दोनों खिलाड़ियों ने बतौर ओपनर अब तक ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 6 बार शतकीय साझेदारी की है. अभी तक यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रीनिज और डेसमंड हेन्स की जोड़ी के नाम दर्ज है.


रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 22 मैचों में ओपनिंग की है. इस दौरान इन दोनों के बीच छह बार शतकीय साझेदारी हुई है. इन दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 1273 रन बनाए हैं. जबकि गॉर्डन ग्रीनिज और डेसमंड हेन्स ने भारत के विरुद्ध 22 मैचों में छह बार शतकीय साझेदारी निभाई और 1407 रन बनाए. हालांकि अब धवन और रोहित की जोड़ी उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ सकती है.

Post a Comment

0 Comments