भारतीय टीम 5 जनवरी से श्रीलंका के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने वाली है जिसके लिए भारतीय टीम की घोषणा पहले ही हो चुकी है. अब मंगलवार को श्रीलंका की टीम की भी घोषणा कर दी गई. भारत के विरुद्ध T-20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम में नुवान प्रदीप की जगह एंजेलो मैथ्यूज को शामिल किया गया है. नुवान प्रदीप चोटिल होने की वजह से टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं.


बता दें कि एंजेलो मैथ्यूज की लगभग 18 महीने बाद टी-20 टीम में वापसी हुई है. भारत के विरुद्ध T-20 सीरीज में श्रीलंकाई टीम की कप्तानी लसिथ मलिंगा करेंगे. एंजेलो मैथ्यूज के वापस आने से युवा खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा. आपको भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी-20 मैच 5 जनवरी को गुवाहाटी में, दूसरा मुकाबला 7 जनवरी को इंदौर में और तीसरा मुकाबला 10 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा.


भारत के विरुद्ध श्रीलंका की टीम T-20 

लसिथ मलिंगा (कप्तान), कुशल परेरा, गुनातिलका, अविष्का फर्नांडो, राजपक्सा, फर्नांडो, शनाका, मैथ्यूज, डिकेवला, कुशल मेंडिस, हसारंगे, संदाकन, धनंजया, कुमारा, इसरू उडाना, कासुन रजिता.


बता दें कि भारत और श्रीलंका की टीमों के बीच अब तक कुल 16 मैच खेले गए हैं, जिसमें से श्रीलंका की टीम 5 मैच जीती है. जबकि 11 मैचों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है. वहीं दोनों टीमों ने अब 6 द्विपक्षीय T-20 सीरीज खेली, जिसमें श्रीलंका की टीम एक भी बार सीरीज जीत नहीं पाई है. भारत ने पांच बार सीरीज पर कब्जा किया, जबकि एक बार सीरीज बराबरी पर खत्म हुई. अब देखना होगा कि आगामी T-20 सीरीज में कौन बाजी मारेगा.