आईपीएल 2020 को लेकर ऐसी चर्चा हो रही है कि मैच का समय 8 बजे की जगह शाम 7:30 बजे कर दिया जाए. अब इस मुद्दे पर सोमवार को चर्चा होनी है. आईपीएल की संचालन परिषद इस मुद्दे पर बैठक करेगी. इस बैठक में सौरव गांगुली, जय शाह समेत बीसीसीआई के शीर्ष पदाधिकारियों द्वारा तीन सदस्यीय क्रिकेट समिति को भी अंतिम रूप देने की उम्मीद है, जो राष्ट्रीय चयन पैनल के उम्मीदवारों का साक्षात्कार करेंगे.


आईपीएल संचालन परिषद की दूसरी बैठक बृजेश पटेल की अगुवाई में होगी जिसमें 2020 सत्र के आईपीएल कार्यक्रम को अंतिम रूप दिए जाने की भी संभावना है. लोढ़ा समिति की सिफारिशों के मुताबिक, आईपीएल फाइनल और भारत के अगले अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के बीच कम से कम 15 दिन का अंतर होना चाहिए.


बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रसारणकर्ता चाहते हैं कि मैच जल्दी शुरू हो और साथ ही सप्ताहांत में दो मैच ना हो. इस मुद्दे पर भी इस बैठक में चर्चा होगी. एक अन्य मुद्दा यह भी है कि गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में आईपीएल स्थल के रूप में पदार्पण करने का है, जो राजस्थान रॉयल्स का दूसरा घरेलू मैदान होगा.


इतना ही नहीं इस बैठक में आईपीएल 2021 के सत्र के लिए टीमों की संख्या पर भी चर्चा हो सकती है. ऐसी मांग की जा रही है कि आईपीएल में दो और फ्रेंचाइजी जोड़कर 10 टीमों की लीग बनाने और इसे 2 महीने और अधिक चलाने की मांग उठ रही है. हालांकि यह सब अगले आईपीएल सीजन से ही मुमकिन हो पाएगा.