आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होने वाला है और फाइनल मुकाबला 24 मई को मुंबई में खेला जाएगा. जैसा कि आप सब जानते हैं कि आईपीएल का पहला सीजन 2008 में खेला गया था, जिसमें पाकिस्तान के कई खिलाड़ी भी खेले थे. लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों के इस लीग में खेलने पर बैन लगा दिया गया. हाल ही में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर ने आईपीएल को विश्व की सर्वश्रेष्ठ टी-20 लीग बताते हुए इसमें खेलने की इच्छा जताई.


सोहेल तनवीर आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल खेल. सोहेल तनवीर को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एक करोड़ रुपए में अपने साथ जुड़ा था. सोहेल तनवीर ने 2008 के आईपीएल में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की थी और उन्होंने 11 मैचों में 22 विकेट हासिल किए थे. इतना ही नहीं सोहेल तनवीर 2008 के आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे.


आईपीएल 2008 की ट्रॉफी राजस्थान रॉयल्स ने जीती थी, जिसमें सोहेल तनवीर का योगदान बहुत बड़ा रहा था. सोहेल तनवीर ने हाल ही में एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा- एक प्रोफेशनल क्रिकेटर होने के नाते मुझे अफसोस है कि मैं और पाकिस्तान के अन्य खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेल सकते. आईपीएल वास्तव में दुनिया की सबसे शानदार टी-20 लीग है. भला कौन सा ऐसा खिलाड़ी है जो इसमें नहीं खेलना चाहेगा.


सोहेल तनवीर को ऐसी भी उम्मीद है कि उनको एशिया कप और टी-20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की T-20 टीम में जगह मिल सकती है. उन्होंने कहा कि इस साल टी-20 विश्व कप खेला जाना है. चयनकर्ताओं ने बांग्लादेश के विरुद्ध सीरीज के लिए मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को बुलाया है. ऐसे में मुझे उम्मीद है कि सीनियर खिलाड़ी अब भी टीम में जगह बनाने के दावेदार हैं.