जसप्रीत बुमराह ने तोड़ा रविचंद्रन अश्विन का बड़ा रिकॉर्ड, रच दिया T-20 का नया इतिहास

भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को पुणे महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में T-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला खेला गया. इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट चटकाया और उन्होंने दिग्गज स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के विरुद्ध पहले ही ओवर में एक विकेट हासिल किया और वह अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए.


जसप्रीत बुमराह ने जैसे ही पहला विकेट लिया, वह भारत की तरफ से सबसे ज्यादा T-20 विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज बन गए. इस मामले में जसप्रीत बुमराह ने रविचंद्रन अश्विन और चहल को पीछे छोड़ दिया. इस मैच से पहले इस मामले में जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और चहल बराबरी पर थे. तीनों ने अंतरराष्ट्रीय T-20 क्रिकेट में 52-52 विकेट हासिल किए थे. लेकिन पुणे T-20 में 1 विकेट लेते ही बुमराह ने इन दोनों को पीछे छोड़ दिया.


जसप्रीत बुमराह के अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 53 विकेट हो गए हैं. बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने 45वें T-20 मैच में यह कमाल किया है. जबकि युज़वेंद्र चहल ने 37 मैचों में और रविचंद्रन अश्विन ने 46 मैचों में 52-52 विकेट हासिल किए थे. खास बात तो यह रही कि जसप्रीत बुमराह अभी तक T-20 में एक पारी में 3 से ज्यादा विकेट हासिल नहीं कर पाए हैं.


T-20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

53 विकेट - जसप्रीत बुमराह

52 विकेट - आर अश्विन और युजवेंद्र चहल

41 विकेट - भुवनेश्वर कुमार

39 विकेट - कुलदीप यादव

38 विकेट - हार्दिक पांड्या

Post a Comment

0 Comments