भारतीय गेंदबाज ने अफगानिस्तान के विरुद्ध ली हैट्रिक, तीनों बल्लेबाजों को शून्य पर किया आउट

भारत की अंडर-19 टीम इस समय साउथ अफ्रीका में है और वहां पर अफगानिस्तान की अंडर-19 टीम के विरुद्ध कार्तिक त्यागी ने बहुत ही शानदार गेंदबाजी की. इस मैच के पहले ही ओवर में कार्तिक त्यागी ने हैट्रिक लेकर सबको हैरान कर दिया. भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना और पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए.


अफगानिस्तान को जीत के लिए 256 रनों का लक्ष्य मिला. लेकिन अफगानिस्तान टीम की शुरूआत ही बेहद खराब रही. कार्तिक त्यागी ने अफगानिस्तान की टीम को पहले ही ओवर में करारा झटका दिया. पारी के पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर कार्तिक ने फरहान जाखिल को शून्य पर आउट कर दिया. इसके बाद तीसरी गेंद पर उन्होंने सैदिकलाह अटल को क्लीन बोल्ड कर दिया और अगली गेंद पर उन्होंने रमानुल्लाह को अपना शिकार बनाया.


इस तरह से कार्तिक त्यागी ने तीनों बल्लेबाजों को लगातार शून्य पर आउट कर हैट्रिक हासिल कर ली. अफगानिस्तान की टीम भारत से मिले 256 रन के लक्ष्य के जवाब में 17.5 ओवर में 44 रन बनाकर ही ढेर हो गई. टीम के 10 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके, जबकि पांच बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए.


अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन मोहम्मद इशाद ने बनाए. मोहम्मद इशाद ने 11 रन की पारी खेली. कार्तिक त्यागी ने इस मैच में 3 ओवर में 10 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. अन्य गेंदबाजों आकाश सिंह, सुशांत मिश्रा, शुभांग हेगड़े और अथर्व अंकोलेकर को 2-2 सफलता मिली. इस मैच को भारत ने 211 रनों से जीत लिया.

Post a Comment

0 Comments