भारतीय टीम को जल्द ही न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है. न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम 5 T-20 मैच, 3 वनडे मैच और दो टेस्ट मैच खेलेगी. हालांकि भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड में जीतना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर फायदा हो सकता है. न्यूजीलैंड टीम के दो तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टॉम लाथम का भारत के विरुद्ध खेलना संदिग्ध लग रहा है.


दूसरे टेस्ट के दौरान ट्रेंट बोल्ट के दाएं हाथ में फ्रैक्चर हो गया. कोच गैरी स्टीड ने बताया कि ट्रेंट बोल्ट का भारत के विरुद्ध T-20 सीरीज में खेलना तय नहीं है. उन्होंने कहा कि फ्रैक्चर के कारण बोल्ट अभी आराम कर रहे हैं और वह इस हफ्ते गेंदबाजी शुरू करेंगे. हालांकि उनका भारत के विरुद्ध T-20 सीरीज के लिए उपलब्ध होना तय नहीं है. उनके ऊपर नजर रखी जाएगी.


बता दें कि ट्रेंट बोल्ट के अलावा टॉम लाथम भी चोटिल है. सिडनी में तीसरे टेस्ट मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए उन्हें चोट लग गई. उनकी दाएं हाथ की उंगली में फ्रैक्चर हो गया है. टॉम लाथम को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा- एक्सरे में टॉम लाथम की उंगली में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई. ऐसे में उन्हें 4 हफ्ते के लिए आराम की जरूरत है.


बता दें कि श्रीलंका के विरुद्ध T-20 सीरीज खेलने के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू मैदान पर वनडे सीरीज खेलेगी. इसके बाद भारतीय टीम को 24 जनवरी से न्यूजीलैंड के साथ T-20 सीरीज खेलनी होगी. इसके बाद 5 जनवरी से वनडे सीरीज खेली जाएगी और 21 फरवरी से 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे.