भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा श्रीलंका के विरुद्ध T-20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. उन्हें सीरीज से आराम दिया गया है. लेकिन फिर भी रोहित का पूरा ध्यान क्रिकेट की तरह है. रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे सीरीज से मैदान पर खेलते हुए नजर आएंगे. इसके बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी.


रोहित ने हाल ही में बताया कि उनके आगे की योजना क्या है. रोहित ने न्यूजीलैंड दौरे से पहले कहा कि न्यूजीलैंड दौरे के लिए वह तैयार है और वह कुछ वर्ल्ड कप जीतने के लिए तैयार है. रोहित शर्मा ने एक इंटरव्यू में कहा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट खेलने के लिए आसान जगह नहीं है. पिछली बार हम वहां 0-1 से सीरीज हारकर लौटे थे. उन्होंने हमें कड़ी टक्कर दी. लेकिन अब हमारे पास जिस तरह का गेंदबाजी अटैक है हम उससे अलग है.


रोहित ने आगे कहा कि नई गेंद से कहीं भी बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता. बिल्कुल भारत के बाहर हालात और भी ज्यादा मुश्किल होते हैं. रोहित शर्मा ने आगे कहा कि मैं जानता हूं कि मुझे क्या मिलने वाला है. साल 2014 में मैं वहां गया था, वहां के हालात बिल्कुल भी आसान नहीं है. लेकिन मैं चुनौती के लिए तैयार हूं.


रोहित से जब T-20 विश्व कप को लेकर सवाल किया गया और उनसे उनके संन्यास के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा- इस बारे में मैंने अभी कुछ नहीं सोचा है. अभी कुछ वर्ल्ड कप जीतने हैं. बता दें कि भारतीय टीम इसी साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप खेलेगी जिसके लिए भारतीय टीम तैयारियों में जुटी हुई है. भारतीय टीम 2019 के विश्व कप टूर्नामेंट से सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर बाहर हो गई थी.