भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए साल 2019 बहुत ही जबरदस्त रहा. उन्होंने बतौर टेस्ट ओपनर भी बहुत अच्छा प्रदर्शन दिखाया. साल 2019 में रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाज के रूप में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर 2442 रन बनाए. हाल ही में रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर बड़ा बयान दिया.


12 साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले रोहित शर्मा ने कहा- मैं क्या सोचता हूं इसको लेकर में अलग तरह का रोहित हूं. मेरी पत्नी और बेटी के कारण मैं अपनी जिंदगी में काफी अच्छी स्थिति में हूं. मैं इसको लेकर चिंतित नहीं रहता कि बाकी लोग क्या बात कर रहे हैं. कौन क्या कह रहा है या कौन आलोचना कर रहा है, इसको लेकर मैं ज्यादा नहीं सोचता हूं.


मेरी बेटी और पत्नी ने मेरे जीवन को प्यार और खुशियों से भर दिया है और मैं इसी में रहने का प्रयास करता हूं. मैं ज्यादा नहीं सोचता कि कौन मेरे बारे में क्या टिप्पणी कर रहा है. मैं उस पड़ाव पर पहुंच गया हूं जहां मुझे किसी के द्वारा अच्छा या बुरा कहने पर अपनी प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं है. मेरे लिए यह सब चीजें मायने नहीं रखती हैं.


जब रोहित शर्मा से टेस्ट क्रिकेट में उनके प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अब मैं इस बारे में ज्यादा नहीं सोचता. पहले मैं इस बारे में बहुत ज्यादा सोचता था कि ऐसा क्यों हो रहा है. मैंने यह शॉट क्यों खेला. मैं वीडियो विश्लेषक के पास जाकर वीडियो देखता था और फिर सोच सोच कर और भी ज्यादा परेशान होता था. मैं तकनीक को लेकर ज्यादा सोचता था और खेल का मजा नहीं ले पाता था. लेकिन अब मैंने यह सारी चीजें सोचना छोड़ दिया है.