भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से काफी समय से टीम से बाहर चल रहे थे. लेकिन वह श्रीलंका के विरुद्ध T-20 सीरीज के साथ मैदान पर वापसी कर रहे हैं. उनकी वापसी पहले ही T-20 मैच में हो जाती है, अगर बारिश की वजह से मैच रद्द ना हुआ होता. लेकिन जसप्रीत बुमराह इंदौर T-20 से मैदान में वापसी करेंगे. ऐसी उम्मीद है कि जसप्रीत बुमराह अच्छा प्रदर्शन करेंगे.


जसप्रीत बुमराह अपनी पुरानी लय हासिल करने के लिए लगातार पसीना बहा रहे हैं. साल 2020 में होने वाले टी-20 विश्वकप के लिहाज से से जसप्रीत बुमराह को एक्स-फैक्टर माना जा रहा है और उम्मीद है कि वह भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे. क्रिकबज के मुताबिक, सालों पहले भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने जसप्रीत बुमराह को लेकर भविष्यवाणी की थी, जो अब साबित होती हुई नजर आ रही है.


जसप्रीत बुमराह के कैरियर की बात करें तो उन्होंने 2012 में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने खरीद लिया. जसप्रीत बुमराह की मुलाकात एक कैंप के दौरान सचिन से हुई थी, तब वह केवल 19 साल के थे और जसप्रीत बुमराह ने सचिन को नेट्स  पर गेंदबाजी भी कराई थी.


सचिन तेंदुलकर ने कहा था कि बुमराह को सीखने की बहुत ज्यादा लगन है. वह हर समय कुछ नया सीखने को बेताब रहते हैं. उनकी यह आदत अभी भी जारी है और यह अच्छा संकेत है. ऐसे व्यक्ति की तरक्की निश्चित है. जसप्रीत बुमराह ने कई बार शानदार प्रदर्शन कर अपने दम पर टीम को मैच जिताए है. उनकी लगातार कुछ नया सीखने की आदत ही उन्हें विश्व का सबसे अलग गेंदबाज बनाती है.