श्रीलंका के विरुद्ध तीसरे T-20 मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की. इस मैच के साथ विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को काफी लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने का मौका मिला. संजू सैमसन ने शानदार छक्के के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की. सैमसन ने अपनी पारी के पहले ही ओवर में पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया. लेकिन इसके बाद अगली ही गेंद पर वह आउट हो गए.


संजू सैमसन तीसरे T-20 मैच में ऋषभ पंत की जगह बतौर विकेटकीपर शामिल किए गए. संजू सैमसन नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए. संजू सैमसन में आते ही पहली गेंद पर छक्का जड़ दिया. संजू सैमसन शिखर धवन के आउट होने के बाद मैदान पर आए. उन्होंने 11वेंओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा. लेकिन इसके 12वें ओवर में वह आउट हो गए.


संजू सैमसन ने भारतीय टीम में डेब्यू 19 जुलाई 2015 को जिंबाब्वे के विरुद्ध खेले गए मैच से किया था. इसके बाद उन्हें कभी भी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई, जिसकी वजह कहीं ना कहीं महेंद्र सिंह धोनी भी रहे. महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज हमेशा अच्छा प्रदर्शन करते आए. इसी वजह से संजू सैमसन को मौके नहीं मिल पाए.


संजू सैमसन को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने का अच्छा फायदा हुआ. उनको 2020 में तीसरे T-20 मैच में खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 2 गेंदों में 6 रन की पारी खेली. संजू सैमसन ने अपने डेब्यू मैच में 24 गेंदों में 19 रन बनाए थे. इस पारी में उन्होंने केवल एक चौका लगाया था. हालांकि अब संजू सैमसन के प्रदर्शन में पहले की अपेक्षा बहुत ज्यादा सुधार हुआ है.