भारतीय कप्तान विराट कोहली की जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है. वह खेल के मैदान पर बहुत आक्रामक नजर आते हैं. विरोधी टीमों के खिलाड़ी भी विराट की बहुत तारीफ करते हैं. विराट कोहली मौजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने भी जमकर विराट कोहली की तारीफ की.


स्टीव स्मिथ से विराट कोहली के साथ उनकी तुलना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने विराट कोहली की खूबियां गिनाई. स्टीव स्मिथ ने ना केवल उनकी तारीफ की, बल्कि उन्हें एक बेहतरीन कप्तान भी बताया. स्मिथ ने वर्ल्ड कप के दौरान हुई घटना पर भी बयान दिया. स्टीव स्मिथ ने कहा- वह शानदार खिलाड़ी हैं. उनके आंकड़े खुद बोलते हैं. मुझे पता है कि वह तीनों फॉर्मेट में अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं.


स्टीव स्मिथ ने कहा-  वह बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं और हम उन्हें और भी रिकॉर्ड तोड़ते हुए देखेंगे. उनके अंदर रनों की भूख है, इसीलिए कोई उन्हें रन बनाने से नहीं रोक पा रहा है. मैं उम्मीद करता हूं कि वह ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध रन बना सके. यह हमारे लिए अच्छा होगा. बता दें कि 2019 विश्व कप के दौरान जब भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच खेला गया था, तब विराट कोहली ने प्रशंसकों से स्टीव स्मिथ की हूटिंग ना करने के लिए कहा था और उनके लिए तालियां बजवाई थी.


इस बात को लेकर विराट कोहली की स्टीव स्मिथ ने तारीफ करते हुए कहा- विराट ने वर्ल्ड कप में जो किया, उसे देखकर काफी अच्छा लगा. उन्हें ऐसा करने की जरूरत नहीं थी. लेकिन यह अच्छी बात थी और मैं इसकी प्रशंसा करता हूं. बता दें कि विराट कोहली को उनके इसी कारनामे के लिए आईसीसी ने खेल भावना अवार्ड से सम्मानित किया.