भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और कप्तान रहे सुनील गावस्कर ने धोनी को लेकर सवाल खड़े किए हैं. धोनी विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से ही भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. सुनील गावस्कर ने शनिवार को महेंद्र सिंह धोनी के ब्रेक को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या कोई स्वयं को इतने समय तक भारतीय टीम के लिए खेलने से दूर रख सकता है.


धोनी अपना आखिरी मैच 9 जुलाई को न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेले थे, जिसके बाद से धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी. लेकिन धोनी ने संन्यास की घोषणा नहीं की. अब ऐसी उम्मीद की जा रही है कि धोनी आईपीएल से मैदान पर वापसी करेंगे. जब यह पूछा गया कि क्या धोनी को टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिलेगी.


इस सवाल के जवाब में सुनील गावस्कर ने कहा- फिटनेस एक ऐसी चीज है, जिसके बारे में आपको कुछ नहीं बता सकता. यह सवाल आपको धोनी से पूछना चाहिए. सुनील गावस्कर ने कहा कि क्या कोई भारत के लिए खेलने से खुद को इतने समय तक दूर रख सकता है. यह सवाल है और इसी के अंदर जवाब छिपा है.


सुनील गावस्कर ने रणजी ट्रॉफी खेलने वाले खिलाड़ियों की मैच फीस को लेकर भी मुद्दा उठाया. उन्होंने बताया कि रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए एक खिलाड़ी को प्रति मैच लगभग ढाई लाख रुपए मिलते हैं. हालांकि इससे पहले तक खिलाड़ियों को और भी ज्यादा कम मैच फीस मिलती थी. सुनील गावस्कर ने आईसीसी के चार दिवसीय टेस्ट क्रिकेट के प्रस्ताव को लेकर कहा कि मैं क्या सोचता हूं यह मायने नहीं रखता है. बल्कि मौजूदा खिलाड़ी क्या सोचते हैं, यह ज्यादा मायने रखता है.