उम्र हो गई है संन्यास लेने की, लेकिन फिर भी वापसी की उम्मीद लगाए बैठे हैं ये पांच भारतीय क्रिकेटर

भारतीय टीम में इन दिनों ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को ही मौका दिया जा रहा है. लेकिन अभी भी कुछ दिग्गज खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारतीय टीम में वापसी की उम्मीद लिए बैठे हैं. जबकि उनकी उम्र बहुत ज्यादा हो चुकी है और उनके संन्यास लेने का समय है. फिर भी उन्हें भारतीय टीम में वापसी की झूठी उम्मीद है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं.

हरभजन सिंह 


भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह 39 साल के हो गए हैं और इस उम्र में तो ज्यादातर खिलाड़ी क्रिकेट से संन्यास ले लेते हैं. हरभजन सिंह ने भारत के लिए अंतिम मैच 2015 में खेला था. इसके बाद उनको एक भी मैच के लिए टीम में मौका नहीं दिया गया है. हरभजन सिंह को अब संयास ले लेना चाहिए.

अमित मिश्रा 


अमित मिश्रा 37 साल के हो गए हैं और उन्हें भारतीय टीम में आखिरी मैच खेलने का मौका 2016 में मिला था. इसके बाद से वह भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. अमित मिश्रा आईपीएल भी खेलते हैं. हालांकि उनका भारतीय टीम में वापसी करना बहुत मुश्किल है.


इरफान पठान और यूसुफ पठान 


इरफान पठान और यूसुफ पठान दोनों भाई हैं. दोनों ही भाई काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और उनको भारतीय टीम में मौका नहीं मिल रहा है. इरफान पठान 35 साल के हो गए हैं, जबकि यूसुफ पठान 37 साल के हैं. इन दोनों भाइयों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए.

आर विनय कुमार 


आर विनय कुमार ने भारत के लिए 31 वनडे मैच और 9 T-20 मैच खेले हैं. उनको भारतीय टीम में आखिरी बार 2013 में खेलने का मौका मिला था. आर विनय कुमार 35 साल के हो गए हैं और उनको संन्यास ले लेना चाहिए.

Post a Comment

0 Comments