भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए साल 2019 बहुत ही जबरदस्त रहा. इतना ही नहीं यह दशक भी विराट कोहली के लिए बहुत शानदार रहा. वह इस दशक में सबसे ज्यादा रन, शतक और अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज रहे. साल 2020 के साथ नया दशक शुरू हो चुका है. साल 2020 में भी विराट कोहली कई रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. साल 2020 में विराट कोहली के निशाने पर कई बड़े रिकॉर्ड होंगे, जिनको तोड़कर विराट नया इतिहास रचेंगे.


वनडे में सबसे ज्यादा शतक 

विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 43 शतक लगा चुके हैं और सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से वह छह शतक दूर है. अगर विराट कोहली 6 शतक और लगा देते हैं तो वह वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.


घरेलू धरती पर सबसे ज्यादा शतक 

विराट घरेलू धरती पर अब तक 19 शतक लगा चुके हैं. घरेलू मैदानों पर सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है, जिन्होंने 20 शतक लगाए. विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे सीरीज में यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

छू सकते हैं 12,000 रन का आंकड़ा 

विराट अंतरराष्ट्रीय वनडे में 11,609 रन बना चुके हैं और वह 2020 में सबसे कम पारियों में 12,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं. फिलहाल यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है जिन्होंने 300 पारियों में यह कमाल किया था.


सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी 

यह रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज है जिन्होंने 60 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी की. जबकि विराट 53 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी कर चुके हैं.