खतरे में पड़ा तेंदुलकर का एक और बड़ा रिकॉर्ड, विराट कोहली तोड़ सकते हैं इस सीरीज में

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार से वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है. इस वनडे सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली के निशाने पर कई रिकॉर्ड होंगे. भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे सीरीज में दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. विराट कोहली सीरीज के पहले मुकाबले में इस रिकॉर्ड पर कब्जा जमा सकते हैं.


विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में घरेलू सरजमीं पर सबसे ज्यादा शतक लगाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी करने से एक कदम दूर हैं. विराट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में घरेलू सरजमीं पर 19 शतक लगा चुके हैं. जबकि सचिन तेंदुलकर ने 20 शतक लगाए हैं. विराट को केवल एक शतक और लगाना है.


विराट कोहली मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मैच में एक शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं. इतना ही नहीं विराट कोहली सचिन तेंदुलकर का एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध जैसे ही 85 रन बनाते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर द्वारा ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 4000 रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर लेंगे.


विराट ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अब तक 3915 रन बना चुके हैं. विराट कोहली इस सीरीज में 85 रन बनाते ही किसी एक देश के विरुद्ध 4000 रन बनाने वाले विश्व के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. जबकि पहले नंबर पर इस मामले में सचिन तेंदुलकर है.

Post a Comment

0 Comments