भारत ने ऑस्ट्रेलिया को अंतिम वनडे मैच में 7 विकेट से हराकर वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 286 रन बनाए. भारत ने ऑस्ट्रेलिया से मिले 287 रन के लक्ष्य को 47.3 ओवर में ही पूरा कर लिया. भारत की तरफ से इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया.


रोहित शर्मा की शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने यह मैच आसानी से जीत लिया. इस मैच में विराट कोहली का भी अहम योगदान रहा जिन्होंने 89 रन की पारी खेली. मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने कहा- आस्ट्रेलियाई टीम पिछली बार से ज्यादा बेहतर है. इसमें स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाज हैं. इनकी गेंदबाजी बहुत ही शानदार है. हम पिछली सीरीज हार गए थे. यहां पहला मैच हारने के बाद अंतिम दो मैच जीतना शानदार है.


विराट ने आगे कहा कि हम यहां से आगे बढ़ना चाहते हैं. पिछली सीरीज हारने के बाद हमने शानदार वापसी की. विराट कोहली को यह यकीन हो गया है कि उनकी टीम शिखर धवन जैसे अनुभवी बल्लेबाज चोटिल होने के बावजूद जीत हासिल कर सकती है.


विराट कोहली ने कहा- हमारे पास अनुभव की कमी नहीं है. शिखर धवन की कमी खली. लेकिन रोहित और मैं हम दोनों काफी अनुभवी थे. हमें अच्छी शुरुआत मिली. केएल राहुल के आउट होने के बाद परिस्थितियां बदल गई. फिर मैंने और रोहित ने यह निर्णय किया कि हम अंतिम समय तक बल्लेबाजी करेंगे. अनुभव काम आया. रोहित ने शतक लगाने के बाद मुझसे कहा कि मैं अब बड़े शॉट खेलूंगा. तुम संभल कर खेलना. रोहित ने जबर्दस्त खेल दिखाया.