2020 में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप का आयोजन होना है जिसके लिए लगभग 10 महीने का समय बाकी है. लेकिन इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का चयन किया. वीवीएस लक्ष्मण ने इंदौर T-20 मैच के दौरान अपनी 15 सदस्यीय टीम के बारे में बताया. लेकिन खास बात तो यह है कि उन्होंने अपनी टीम में शिखर धवन और महेंद्र सिंह धोनी को शामिल नहीं किया है.


महेंद्र सिंह धोनी पिछले काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और वह विश्वकप के बाद एक भी मैच नहीं खेले हैं. इतना ही नहीं इस टीम में शिखर धवन को वीवीएस लक्ष्मण ने जगह नहीं दी है, जिन्होंने इंदौर T-20 में चोटिल होने के बाद वापसी की. शिखर धवन ने 29 गेंदों में 32 रन की शानदार पारी खेली. लेकिन इस दौरान वह रन बनाने में जूझते हुए नजर आए.


शिखर धवन के साथ केएल राहुल ने ओपनिंग की, क्योंकि इस सीरीज से रोहित शर्मा को आराम दिया गया है. वीवीएस लक्ष्मण ने टी-20 विश्व कप के लिए जिस टीम का चयन किया है, उसमें उन्होंने हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे को शामिल किया है. जबकि मध्यक्रम के लिए उन्होंने विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे और ऋषभ पंत पर भरोसा जताया है. इसके अलावा इस टीम में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को गेंदबाज के रूप में रखा है.


वीवीएस लक्ष्मण की T20 वर्ल्ड कप के लिए संभावित 15 सदस्यीय भारतीय टीम-

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्रा चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार.