भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथा T-20 मैच शुक्रवार को खेला गया था जिसमें भारतीय टीम ने सुपर ओवर में शानदार जीत दर्ज की थी. भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 4-0 से अजय बढ़त बनाई हुई है. लेकिन चौथे T-20 मैच में शानदार जीत के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को सजा मिली. आईसीसी ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर मैच फीस का 40 फ़ीसदी जुर्माना लगाया.


दरअसल भारतीय टीम ने इस मैच के दौरान एक गलती कर दी जिसकी वजह से उनके ऊपर जुर्माना लगाया गया. भारतीय टीम ने तय समय में कम ओवर फेंके. इस वजह से उनके ऊपर आईसीसी ने जुर्माना लगाया. मैदानी अंपायरों ने इस बात की शिकायत मैच रेफरी से की. मैच रेफरी ने भारतीय टीम के ऊपर जुर्माना लगाया.


कप्तान विराट कोहली ने अपनी गलती स्वीकार की जिस वजह से उन्हें मैच रैफरी के सामने पेश नहीं होना पड़ा. आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के मुताबिक, अगर कोई टीम तय समय में निर्धारित से कम ओवर फेंकती है तो उसके खिलाड़ियों ऊपर प्रति ओवर के हिसाब से 20 फ़ीसदी जुर्माना लगाया जाता है.


भारतीय टीम ने निर्धारित समय में तय से 2 ओवर कम फेंके, जिस वजह से भारतीय खिलाड़ियों के ऊपर मैच फीस का 40% जुर्माना लगा. विराट कोहली ने अपनी सजा स्वीकार कर ली. इस वजह से इस मामले में आगे कोई और सुनवाई नहीं होगी. बता दें कि भारतीय टीम T-20 सीरीज का पांचवां और अंतिम मुकाबला रविवार को खेलने वाली है.