भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में न्यूजीलैंड को लगातार चार टी-20 मैचों में हरा चुकी है. साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 4-0 से अपना कब्जा कर लिया है. सीरीज का पांचवां मुकाबला आज रविवार को खेला जाना है. ऐसे में भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप करना चाहेगी. जबकि न्यूजीलैंड को अपनी लाज बचाने के लिए अंतिम मैच जीतना होगा.


अगर आज भारतीय टीम जीत जाती है तो विराट कोहली के नाम एक विश्व रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. विराट कोहली की कप्तानी में अगर भारतीय टीम पांचवा T-20 मैच जीत लेती है तो विराट कोहली न्यूजीलैंड की धरती पर सबसे ज्यादा T-20 मैच जीतने वाले पहले विदेशी कप्तान बन जाएंगे.


मौजूदा समय में विराट कोहली इयोन मॉर्गन के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं. इयोन मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम भी न्यूजीलैंड की धरती पर चार T-20 मैच जीत चुकी है. लेकिन विराट के पास इयोन मॉर्गन को पीछे छोड़ने का मौका है. इतना ही नहीं पहली बार भारतीय टीम किसी भी टीम के साथ पांच मैचों की T-20 सीरीज खेल रही है.


भारत ने इससे पहले किसी भी टीम के विरुद्ध पांच मैचों की टी-20 सीरीज नहीं खेली है. अगर विराट कोहली सीरीज में न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप कर देते हैं तो विराट किसी टीम को पांच मैचों की टी-20 सीरीज में हराने वाले भारत के पहले कप्तान होंगे. विराट के पास न्यूजीलैंड की धरती पर पहली बार यह रिकॉर्ड कायम करने का मौका होगा.