भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई T-20 सीरीज में भारतीय टीम ने 5-0 से शानदार जीत दर्ज की. लेकिन इस सीरीज के एक भी मुकाबले में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला, जिस वजह से ऋषभ पंत के करियर को लेकर सवाल उठने लगे हैं. इस सीरीज में सभी मैचों में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल ने संभाली और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया.


केएल राहुल ने इस सीरीज में ना केवल विकेट के पीछे खड़े रहकर, बल्कि बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन दिखाया. केएल राहुल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया. सीरीज जीतने के बाद केएल राहुल ने कहा- मैं कब अब काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं और टीम के लिए जो भूमिका निभा रहा हूं, उससे मैं बहुत खुश हूं. मैं इस वक्त टी-20 विश्व कप के बारे में नहीं सोच रहा. मैं इसी तरह की बल्लेबाजी जारी रखने की कोशिश करूंगा.


बता दें कि ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेले गए वनडे सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान चोट लगी थी जिस वजह से उन्हें एक मैच के लिए आराम दिया गया. लेकिन इसके बाद ऋषभ पंत को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. ऋषभ पंत की जगह पर राहुल ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.


केएल राहुल अच्छी विकेटकीपिंग कर रहे हैं. इस वजह से ऋषभ पंत के ऊपर खतरा मंडरा रहा है. ऋषभ पंत का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों में बहुत ही खराब रहा है, जिस वजह से उनकी काफी आलोचना भी हुई है. अब देखना होगा कि क्या वनडे सीरीज के दौरान ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा या केएल राहुल ही विकेटकीपिंग करेंगे.