भारतीय टीम फिलहाल न्यूजीलैंड दौरे पर है, जहां वह T20 सीरीज खेल रही है. T-20 सीरीज में भारतीय टीम ने 4-0 से बढ़ा दो बनाई हुई है और सीरीज भी अपने कब्जे में कर ली है. सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को खेला जाना है. T-20 सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. अजिंक्य रहाणे भी टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड जाने की तैयारी कर रहे हैं.


अजिंक्य रहाणे ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर शेयर करके जानकारी दी कि उन्होंने पैकिंग शुरू कर दी है. अजिंक्य रहाणे ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की जिसमें उनके हाथ में एक किताब नजर आ रही है, जो टेनिस से संबंधित है. इस किताब का नाम द इनर गेम ऑफ टेनिस है. रहाणे एक क्रिकेटर है, लेकिन उनके हाथ में टेनिस की किताब होना थोड़ा चौंकाने वाला है.


यह किताब मार्केट में आए हुए 48 साल हो चुके हैं. लेकिन फिर भी अजिंक्य रहाणे के पास यह किताब क्यों है और अजिंक्य रहाणे यह किताब को क्यों पड़ते हैं. अजिंक्य रहाणे ही नहीं बल्कि दुनिया के बहुत से खिलाड़ी इस किताब को पढ़ते हैं. दरअसल इस किताब को लिखने वाले लेखक खुद एक टेनिस खिलाड़ी रह चुके हैं. लेकिन उनका करियर ज्यादा आगे तक नहीं बढ़ पाया.


उन्होंने यह किताब आज से 48 साल पहले लिखी थी जिसे बहुत ज्यादा पसंद किया गया. हर खिलाड़ी उनकी इस किताब को पसंद करता है. इस किताब में यह बताया गया है कि कैसे एकाग्रता, इच्छाशक्ति और विश्वास के साथ अपने खेल में निखार लाया जा सकता है और अपनी क्षमता को पहचाना जा सकता है.